Error message

Notice: Undefined offset: 1 in counter_get_browser() (line 70 of /home/kbcnewsi/public_html/sites/all/modules/counter/counter.lib.inc).

कटिहार संसदीय सीट के लिए भाजपा में कयासो का दौर जारी 10 नेता है टिकट के उम्मीदवार,आगामी 4-5 से दिनो के अंदर होगा टिकट का फैसला

चुनाव का मौसम है आइए डालते हैं कटिहार संसदीय क्षेत्र पर एक नजर..........

भिओ
चुनाव की घोषणा होते ही जिले में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हंै। चारो ओर कयासों का दौर चल रहा है। हर चैक चैराहो पर आपको लोग यह कयास लगाते मिल जाएंगे कि फलना पार्टी से फलाना खड़ा हो रहा है तो फलना पार्टी से फलाना। एक नजर में कटिहार संसदीय क्षेत्र की राजनीतिक पृष्ठभूमि पर नजर डाले तो कुछ बाते तो बिल्कुल स्पष्ट नजर आती है लेकिन कुछ मुद्दो पर कयास लगाने के अलावा कुछ नहीं किया जा सकता। जो बाते लगभग स्पष्ट दिखाई पड़ती हैं उसमें महागठबंधन की ओर से वर्तमान सासंद तारिक अनवर की उम्मीदवारी है। और जिन बातो के लिए कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रतिद्वंदी के रूप में आखिर कौन होगा कटिहार संसदीय क्षेत्र का उम्मीदवार। सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एनडीए की ओर से अबतक यह भी निर्णय नहीं लिया गया है कि कटिहार संसदीय सीट पर आखिर कौन सी पार्टी अपना उम्मीदवार देगी। भजपा या जदयू। कटिहार सीट को लेकर इन दोनो राजनीतिक दलो में रस्साकशी का दौर जारी है। पार्टी सुत्रो से मिली जानकारी के अनुसार आगामी 17 मार्च के पहले पहले यह तय हो जाएगा की कटिहार संसदीय क्षेत्र से एनडीए की ओर से आखिर कौन सी पार्टी अपना उम्मीदवार खड़ा करेगी। भाजपा और जदयू दोनो पार्टी में कई नेता टिकट के मैदान में अपना अपना दांव आजमा रहे है। अब कटिहार सीट भाजपा को जाती है तो भाजपा की इस टिकट के लिए कई उम्मीदवार अपना अपना भाग्य आजमा रहे है। एक सरसरी नजर डाले तो भाजपा के लगभग 10 प्रत्याशियों ने इस टिकट के लिए अपना अपना दावा पार्टी हाइकमान के समक्ष प्रस्तुत किया है। इन दस उम्मीदवारो में प्रमुख नाम पूर्व सासंद निखिल कुमार चै0, एमएलसी अशोक अग्रवाल, खान एवं भूतत्व मंत्री बिनोद सिंह,विधायक तारकिशोर प्र0,पूर्व विधायक विभाषचंद्र चै0, चंद्रभूषण ठाकुर, प्रो0 जगदीश चंद्रा, अमरेंद्र बागी,सत्यनारायण अग्रवाल, और डा0 ओमप्रकाष पोद्दार,के है। लेकिन टिकट की इस दौर में चार नेताओ निखिल चै0, अशेाक अग्रवाल, बिनोद सिंह, और तारकिशेार प्र0 के नाम आगे चल रहे हैं। ठीक इसके उलट अगर कटिहार संसदीय सीट जदयू को जाती है इसमंे दुलालचंद्र गोस्वामी और मेयर विजय सिंह का नाम प्रमुख रूप से लिया जा रहा है। कुछ राजनीतिक जानकारो का यह भी मानना है की एनसीपी की ओर से मो0. शकुर भी कटिहार संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ सकते है। लेकिन यह सब अभी भविष्य के पिटारे में छिपा है। आगामी 19 मार्च को जब नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी और 25 मार्च को समाप्त होगी तब जाकर यह पूरी तरह स्पष्ट हो पाएगा की कटिहार संसदीय सीट के लिए अंतिम प्रमुख उम्मीदवार कौन कौन है। लोगो को इंतजार है अगामी 23 मई का। 23 मई को मतगणाना के बाद ही कटिहार के नए सांसद का नाम स्पष्ट हो पाएगा।

News Place: 

Add new comment

Filtered HTML

  • Web page addresses and e-mail addresses turn into links automatically.
  • Allowed HTML tags: <a> <em> <strong> <cite> <blockquote> <code> <ul> <ol> <li> <dl> <dt> <dd>
  • Lines and paragraphs break automatically.

Plain text

  • No HTML tags allowed.
  • Web page addresses and e-mail addresses turn into links automatically.
  • Lines and paragraphs break automatically.