Error message

Notice: Undefined offset: 1 in counter_get_browser() (line 70 of /home/kbcnewsi/public_html/sites/all/modules/counter/counter.lib.inc).

Add new comment

पूरे शहर में मची है रामनवमी की धुम,मंदिरों मे उमड़ी श्रद्धालूओं की भारी भीड़, रामनवमी को लेकर जिले में कइ कार्यक्रम आयोजित

आज रामनवमी है। रामनवमी अर्थात मार्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्री राम का जनमदिन। रामनवमी के दिन जहां एक ओर लेाग भगवान राम के साथ उनके भक्त हनुमान की भी पुजा करते है। वही दुसरी ओर इस दिन व्यवसायीक प्रतिष्ठानो में बही खातो की पुजा करने का भी प्रावधान है। आज पूरे देश के साथ साथ कटिहार में भी रामनवमी की धुम मची है पूरा शहर भगवान राम की भक्ती में डूबा हुआ नजर आ रहा है।
रामनवमी को लेकर शहर के विभिन्न मंदिरो को बड़े ही सुंदर ढंग से सजाया और संवारा गया है। आज के दिन श्रद्धालू अपने अपने घरों और मंदिरो में ध्वजा लगाते हैं आज सुबह से ही शहर के सभी राम मंदिरों अैार हनुमान मंदिरेां में श्रद्धालूओ की भीर लगी थी। यज्ञशाला मैदान स्थित संकट मोचन हनुमान मंदिर में तो श्रद्धालूओं का ताता लगा था श्रद्धालूओं में महिलाओं और बच्चों की काफी संख्या थी। सभी लोग बारी बारी से भगवान राम और संकट मोचन हनुमान की पूजा कर रहे थे। अधिकांश श्रद्धालू भगवान राम की ध्वजा लगाकर ध्वजा पूजा करते नजर आये । आज रामनवमी के दिन शहर के कई व्यवसाईक प्रतिष्ठानों में नये बही खातो की भी पूजा की गई । रामनवमी के दिन नये बही खातो की पूजा करने की परंपरा शदीयों से चली आ रही है। इधर रामनवमी को लेकर जिले के अन्य स्थानो पर भी कइ कार्य्रक्रम का आयोजन किया गया। कर्पूरी बाजार ओवर ब्रिज के निकट स्थित हनुमान मंदिर में बड़े ही उत्साह के साथ रामनवमी महोत्सव मनाया गया। इस अवसर पर कमिटी के द्वारा मंदिर को बड़े ही सुंदर ढंग से सजाया और संवारा गया था। इस दौरान मंदिर में पुरे विधी विधान के साथ ध्वजा रोहन से लेकर पुजा एंव हवन कीया गया। हवन के बाद सभी भक्तो के बिच खीचड़ी महाभेाग का प्र0 भी बांटा गया। उधर रामनवमी को लेकर गढ़ी घाट बांध ढाला के निकट नवनिर्मित भोल बाबा मंदिर एंव बजरंग बली के मंदिर में भी अनुष्ठान का आयेाजन किया गया। अनुष्ठान के बाद सभी भक्तो के बिच खिचडी का प्र0 का भी वितरण कीया गया। गौरतलब है की ग्रामीणो ने चंदा इकटटा कर इन दो मंदिरो के अलावा मुसाफिरो के ठहरने के लिए एक वृश्रामआलय भी बनवाया है।

News Place: 

Filtered HTML

  • Web page addresses and e-mail addresses turn into links automatically.
  • Allowed HTML tags: <a> <em> <strong> <cite> <blockquote> <code> <ul> <ol> <li> <dl> <dt> <dd>
  • Lines and paragraphs break automatically.

Plain text

  • No HTML tags allowed.
  • Web page addresses and e-mail addresses turn into links automatically.
  • Lines and paragraphs break automatically.